एनडीए और एनए-1 का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

Spread the love

एजुकेशन डेस्क। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) (I) एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते है। लिखित एग्जाम 22 अप्रैल, 2018 को आयोजित किया गया था। जिसके बाद इंटरव्यू भी लिए गए थे। एग्जाम में सफल हुए कैंडिडेट्स एनडीए के 141वें कोर्स और नेवल एकेडमी के 103वें कोर्स के लिए चुने गए हैं।

ऐसे करें रिजल्ट चेक 
सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।  होमपेज पर (WHAT’S New) सेक्शन की लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज ओपन हो जाएगा। नए पेज पर एनडीए ओर एनए एग्जाम (I) 2018 की पीडीएफ फाई पर क्लिक करें। क्लिक करते ही सिलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट आपकी स्क्रिन पर दिखाई देने लगेगी। 

2 जनवरी 2019 से शुरू होगी कोर्स में एडमिशन प्रोसेस
रिज़ल्ट जारी करने के साथ-साथ आगे की प्रक्रिया से संबंधित एक नोटिस भी यूपीएससी ने जारी किया है। जिसमे बताया गया है कि अब फाइनल हुए कैंडिडेट्स को इस कोर्स में एडमिशन के लिए अपने दस्तावेज़ों के साथ रक्षा मंत्रालय के दिल्ली आर के पुरम स्थित ब्रांच हेडक्वार्टर में पहुंचाना होगा। यह प्रोसेस 2 जनवरी 2019 से शुरू होगी। कुल 415 पदों पर ये वैकेंसी निकाली गई थी जिनमे नेशनल डिफेंस एकेडमी की आर्मी विंग में 208, नेवी विंग में 60 और एयरफोर्स विंग में 92 तो वही नेवल एकेडमी के लिए 55 पद रखे गए हैं।

 

इन लिंक पर भी कर सकते है रिजल्ट चेक
– joinindianarmy. nic.in

– nausena-bharti.nic.in
– careerairforce.nic.in

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!