बिना हेलमेट वालों को SP ने दिया गुलाब तो, शर्मिदा हुए बाइकर्स

Spread the love
SP ने छोटी बच्ची से कहा– पापा को क्यों नहीं बोलती हो कि हेलमेट लगाकर बाइक चलाये
छपरा । शहर में  सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत   जागरूकता रैली निकाली गयी। इस दौरान एसपी हरकिशोर राय ने बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को जब गुलाब का फूल दिया तो, वह शर्मिंदा हो गये।   बिना हेलमेट के मासूम बच्ची को लेकर जा रहे एक बाइक सवार को एसपी ने रोका और गुलाब का फूल उसे थमाया। साथ में बैठी छोटी बच्ची से एसपी ने कहा कि अपने पापा से क्यों नहीं कहती हो कि हेलमेट लगाकर बाइक चलाएं। इस पर बाइक सवार काफी शर्मिंदा हुआ और वह लगातार सफाई देते रहा। बच्ची ने भी एसपी की बात पर हां में हां मिलाई और कहा कि अपने पापा को हेलमेट पहन कर ही बाइक चलाने के लिए शपथ दिलाएगी। इस दौरान नाबालिगों द्वारा बाइक चलाते हुए भी पकड़ा गया, जिसे यातायात पुलिस और नगर थाना की पुलिस को सौंप दिया गया। बिना ड्राइविंग लाइसेंस तथा बिना हेलमेट के नाबालिगों द्वारा बाइक चलाने के मामले में पकड़े गए बाइकर्स के पिता से थाने में केवल बांड भरवाया गया, बल्कि जुर्माने की राशि भी वसूली गयी। 
एसपी ने कहा- कानून के भय से नहीं बल्कि अच्छे नागरिक होने के नाते करें नियमों का पालन
जागरूकता रैली के दौरान एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कानून के भय से नहीं करें, बल्कि देश के एक अच्छे नागरिक होने के नाते करें। उन्होंने कहा कि नागरिकों के द्वारा कानूनों का पालन किए जाने से दुनिया में देश के कानून का महत्व बढ़ेगा। 
दुघर्टनाओं में कमी लाने के लिए नियमों का पालन जरूरी: डीटीओ
जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में सबसे अधिक युवाओं की मौत हो रही है । युवाओं की सबसे बड़ी जरूरत है और उन्हें सड़क दुर्घटनाओं में मौत का शिकार होने से बचने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है।  इस अवसर पर यातायात प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के लिए प्रशासन की ओर से प्रकाशित परचा जारी किया ।  
पुलिस लाइन से निकाली गयी जागरूकता रैली
पुलिस केंद्र से निकाली गई रैली शहर के गांधी चौक, कटहरी बाग, महावीर स्थान, करीम चौक, साहेबगंज, थाना चौक, समाहरणालय पथ, नगरपालिका चौक, सलेमपुर, मौना चौक, मेवा लाल चौक, गांधी चौक होते हुए पुनः पुलिस केंद्र पहुंचकर समाप्त हुआ।  इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं तथा सदस्यों को प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया । 
परिवहन विभाग ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सदर अस्पताल में परिवहन विभाग की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण ने रक्तदान किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्तदान से महान पुण्य का कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि रक्तदान कर पीड़ित मानव की प्राण की रक्षा की जा सकती है । यह सबसे महान काम है । यह सभी को करना चाहिए । रक्तदान करने से किसी प्रकार की शरीर में बीमारी नहीं होती है । उन्होंने कहा कि सरकार सड़क सुरक्षा के प्रति आम जनों को न केवल जागरूक कर रही है, बल्कि उनकी जान बचाने के लिए विभिन्न स्तरों पर उपाय भी कर रही है । इस अवसर पर एमभीआई विनोद कुमार सिंह, प्रधान लिपिक सोहन प्रसाद, सदर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ दीपक कुमार, डॉ किरण ओझा, राम राज , धर्मवीर कुमार, शिव नारायण साह आदि मौजूद थे।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!