सारण कमिश्नर ने दिया आदेश, 15 जनवरी से शुरू करें डबल डेकर का निर्माण कार्य

Spread the love

छपरा । 15 जनवरी से शहर में डबल डेकर का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा । उक्त बातें सारण प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने अपने कार्यालय कक्ष में तकनिकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद शनिवार को कही । उन्होंने पुल निर्माण निगम के प्रोजेक्ट अभियंता को 15 जनवरी से शहर में बनने वाले डबल डेकर का निर्माण कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया । समीक्षा के क्रम में अभियंता द्वारा बताया गया कि डबल डेकर का डिजाईन आज हीं प्राप्त हो जाएगा एवं अन्य सभी बाधाएॅ दूर कर लीं गयी है। उनके द्वारा बताया गया कि शहर के भिखारी चैक से निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा और प्रथम चरण में पुलिस लाईन तक कवर किया जाएगा।

गंडक कालोनी में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं रहेगा
आयुक्त के द्वारा सारण नहर अंचल, छपरा के अधीक्षण अभियंता को निदेश दिया गया कि छपरा स्थित गंड़क काॅलोनी मे अवैध रुप से रह रहे लोगों को हटाने का भी निर्देश दिया एवं यह सुनिश्चित किया जाय कि कोई बाहरी व्यक्ति उस काॅलोनी में अवैध रुप से नहीं रहे। गंडक काॅलोनी के लिए आवंटित जमीन का सर्वे कराया जाय एवं नये चाहर दिवारी निर्माण के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाय। इस संबंध में जिलाधिकारी सारण को भी पत्र लिखने का निर्देश दिया।

मांझी व ब्रह्मपुर के बीच बनेगा दो आरओबी
राष्ट्रीय उच्च पथ 19 के अधीक्षण अभियंता के द्वारा बताया गया कि माँझी पुल से ब्रहम्पुर तक कुल 14 किमी की दूरी में दो आर.ओ.बी का निर्माण किया जाना है, जो सेमरिया एवं कौरु-धौरु के पास स्थित है। दोनों के लिए निविदा के माध्यम से एजेंसी का चयन कर लिया गया है। केवल भू-अर्जन की समस्या है। इसमे 3 जी स्टीमेट तैयार कर लिया गया है। आयुक्त के द्वारा इन कार्यो को भी शीघ्र निष्पादित करते हुए आर.ओ.बी. के लिए कार्य शुरु कराने का निदेश दिया ।

रिविलगंज बायपास के लिए मिली स्वीकृति

रिविलगंज बाईपास के लिए मंत्री के स्तर से एलायन्मेट संबंधी स्वीकृति प्राप्त हो जाने की बात कही । आयुक्त ने इसमें तेजी लाने का निदेश दिया गया। ग्रामीण टोला सम्पर्क निश्चय योजना के तहत कुल 88 योजनाओं के पूर्ण कर लेने के बारे में बताया गया जबकि इसमे 269 योजनाओं को लिया गया था। आयुक्त के द्वारा शेष सभी योजनाओं को मार्च तक पुरा करा लेने का निदेष दिया गया।
अधीक्षण अभियंता भवन के द्वारा बताया गया कि गोपालगंज में बन रहे पोलिटेक्निक काॅलेज को पूर्ण करा लिया गया है एवं सिवान के पोलिटेक्निक काॅलेज को फरवरी माह में पूर्ण करालिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रामचक मढ़ौरा स्थित अम्बेदकर आवासीय विधालय में बच्चे ठंढ़ से परेषान हंै, इसपर बैठक में हीं आयुक्त के द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी मढ़ौरा को तुरंत वहाँ जाकर स्थिति देखने और पर्याप्त व्यवस्था कराने का निदेष दिया गया।
आयुक्त के द्वारा सभी तकनिकी पदाधिकारियों को निदेष दिया गया कि निर्माण कार्य का जो भी लक्ष्य निर्धारित है उसे इस वित्तीय वर्ष पूर्ण कराकर शत-प्रतिषत उपलब्धि हाॅसिल करें। बैठक में आयुक्त के सचिव एवं सभी तकनिकी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!