शाओमी के इस दमदार स्मार्टफोन को अबतक की सबसे कम कीमत में खरीदने का मौका

Spread the love

शाओमी ने पिछले साल एक नए ब्रांड के तहत पोको एफ1 को बाजार में उतारा था। बता दें कि अभी भी दुनिया के तमाम मोबाइल बाजार में पोको एफ1 दुनिया का सबसे सस्ता क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन है।

शाओमी ने पोको एफ1 की कीमत में एक बार फिर से कटौती की है। शाओमी का पोको एफ1 अब सिर्फ 17,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इस कीमत में आपको पोको एफ1 का 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा, हालांकि अमेजन पर अभी भी यह 18,499 रुपये में मिल रहा है।

शाओमी पोको एफ1 की स्पेसिफिकेशन
इस फोन में 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। इसके अलावा पोको एफ1 में आपको डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 जीपीयू, 6/8 जीबी रैम और 64/128/256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। फोन को ठंडा रखने के लिए इसमें लिक्विड कूल कूलिंग सिस्टम दिया गया है। फोन के पीछे आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

शाओमी पोको एफ1 का कैमरा
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 5MP का है। कैमरे के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और फेस अनलॉक का सपोर्ट मिलेगा। इसमें सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का एआई सपोर्ट वाला कैमरा मिलेगा। रियर कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं फ्रंट कैमरे के साथ पोट्रेट मोड, ब्लूटिफाई मोड और अन्य फीचर्स मिलेंगे।

शाओमी पोको एफ1 की कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 4000 एमएएच की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलेगा।

 

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!