STM Myth Backpack रिव्यू: उनके लिए जो एक बेहतरीन बैगपैक चाहते हैं

Spread the love

आप में से कई लोगों के पास लैपटॉप होगा। कई लोगों को लैपटॉप के साथ ही बैग मिला होगा और कईयों को अलग से बैग खरीदना पड़ा होगा। लैपटॉप के लिए एक बढ़िया बैग का होना जरूरी है, तभी लैपटॉप सुरक्षित रहता है। बाजार में कई कंपनियों के लैपटॉप बैग आपको मिल जाएंगे। STM ने Myth बैकपैक नाम से अपना एक बैग बाजार में उतारा है और यह बैकपैक हमें रिव्यू के लिए मिला था। इस बैग को हमने इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं इस बैग की खासियत।

 

STM Myth Backpack review,फोटो- संजीवनी समाचार

डिजाइन
रिव्यू की शुरुआत डिजाइन से करते हैं। इस बैग की डिजाइन को लेकर हमें तो कोई शिकायत नहीं है, हां रिव्यू से पहले इसकी पैकिंग को देखकर हमें जरूर लगा था कि यह बैग भारी होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। यह बैग काफी हल्का है और इसे कैरी करने में आसानी होती है। यह बैग काफी आरामदायक है। बैग का फैब्रिक उच्च क्वालिटी का है, ऐसे में आपको खरोंच आने, हल्की बारिश से भीग जाने का खतरा नहीं रहेगा। हैंडल काफी मजबूत है और चेन (जिप) की क्वालिटी भी बढ़िया है। जिप के ऊपर रबड़ की एक कोटिंग दी गई है जो कि बारिश के पानी को अंदर जाने से रोकता है। यह बैग पहली नजर में ही किसी को दीवाना बना सकता है। हमें रिव्यू के लिए 15 इंच (18 लीटर) वाला बैकपैक मिला था। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। कुल मिलाकर कहें तो इसकी डिजाइन शानदार है। इसका वजन 998 ग्राम है।

STM Myth Backpack review
STM Myth Backpack review,फोटो- संजीवनी समाचार

परफॉर्मेंस
इस बैग को आप आधा नहीं बल्कि पूरा ओपन कर सकते हैं और लैपटॉप के अलावा कुछ जरूरी सामान भी इसमें कैरी कर सकते हैं। बैग के पहले पैकेट में आपको एक होल मिलती है जिसके जरिए आप पावरबैंक अंदर और फोन को ऊपर वाले पैकेट में रखकर इस्तेमाल कर सकेंगे। होल का फायदा यह है कि आपके पावरबैंक का केबल सुरक्षित रहेगा और जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकेगा। इस बैग में आपको छोटे-बड़े मिलाकर कुल 12 पैकेट मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप लैपटॉप, पावरबैंक, फोन, पेन, धूप चश्मा जैसे सामान रखने के लिए कर सकते हैं।

STM Myth Backpack review
STM Myth Backpack review,फोटो- संजीवनी समाचार

बाहर की फैब्रिक की तरह अंदर का फैब्रिक भी काफी मजबूत और सॉफ्ट है। बैग के अंदर चार्जिंग केबल के लिए आपको एक हुक और हेडफोन को सुरक्षित रखने के लिए एक हुक मिलता है। बैग के सबसे ऊपर एक छोटा-सा पैकट है जो कि पावरबैंक या फोन रखने के लिए उपयुक्त है। बैग की मजबूती के लेकर कहा जा सकता है कि यदि इस बैग में आपका लैपटॉप है और बैग हाथ से गिरकर जाता है तो भी आपको लैपटॉप को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि यह बैग इतना मजबूत है कि आपके लैपटॉप को यह कुछ होने नहीं देगा।

 

STM Myth Backpack review
STM Myth Backpack review,फोटो- संजीवनी समाचार

STM के Myth बैकपैक की खासियतें
इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी मजबूती है जिसकी चर्चा हमने ऊपर भी की है। दूसरी खासियत यह है कि इस बैकपैक को आसानी से मोड़ा नहीं जा सकता। ऐसे में इसके जल्दी खराब होने या कहीं से फोल्ड होकर टूटने जैसी दिक्कत नहीं आने वाली है। साथ ही आसानी से फोल्ड नहीं होने का एक और फायदा है कि यदि आप किसी डॉक्यूमेंट (जैसे- रिज्यूमे) को इसमें बिना किसी फोल्डकर के भी रख दिया है तो वह मुड़ेगा नहीं। बैग से निकालने के बाद आपको लगेगा कि आपने उसे किसी फोल्डर से ही निकाला है।

 

STM Myth Backpack review
STM Myth Backpack review, फोटो- संजीवनी समाचार

इस बैग में एक साथ एक लैपटॉप (15 इंच), एक टैबलेट, एक डायरी, पावरबैंक, चार्जर, हेडफोन और कुछ कपड़े भी रख सकते हैं। बैक के पीछे हैंडल के नीचे भी एक पैकेट मिलता है जिसका इस्तेमाल आप जरूरत पड़ने पर कर सकते हैं, हालांकि इस बैग में आपको पानी बोतल रखने के लिए कोई पैकेट नहीं मिलता है, हालांकि आप चाहें तो लीक ना करने वाले पानी बोतल को अंदर के फोल्डर में रख सकते हैं। तो कुल मिलाकर कहें तो यदि आप किसी ऐसे बैगपैक की तलाश में हैं जिसमें आपके गैजेट सुरक्षित रहें, हल्की बारिश से बैक में मौजूद सामान खराब ना हों और कहीं से गिर जाने पर भी बैग में रखे सामान को नुकसान ना पहुंचे तो आपके लिए यह बैग परफेक्ट है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!