DSLR जैसे कैमरे के साथ लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस, जानें खासियत

Spread the love

TECH DESK: सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने दो फ्लैगशिप पेश कर दिए हैं जिनमें गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस शामिल हैं। इन दोनों फोन को इससे पहले ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था। सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस फोन में डीएसएलआर कैमरे जैसा पोट्रेट मोड दिया गया है। इसके अलावा फोन में रिवर्स चार्जिंग भी है यानी इस फोन से आप दूसरा फोन चार्ज कर सकते हैं।

गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस की कीमत

कीमत की बात करें तो Galaxy Note 10 की भारत में शुरुआती कीमत 69,999 रुपये है। इस कीमत में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलेगी। वहीं Galaxy Note 10 plus की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये है यानी इस कीमत में 12GB रैम के साथ 256GB की स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा नोट 10 प्लस के 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 89,999 रुपये रखी गई है।

Samsung Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+ की स्पेसिफिकेशन
गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस दोनों फोन में हेडफोन जैक नहीं है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए दोनों फोन में Wi-Fi,ब्लूटूथ 5, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस, ग्लोनास और गैलेलियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। दोनों फोन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। दोनों फोन में सैमसंग डेक्स का सपोर्ट है। ऐसे में आप फोन को डेस्कटॉप से आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे। गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस दोनों फोन में सैमसंग का Exynos 9825 प्रोसेसर है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 सीरीज का कैमरा

कैमरे के मामले में सैमसंग ने बड़ा प्रयोग करते हुए डीएसएलआर कैमरे की तरह वीडियो रिकॉर्डिंग में पोट्रेट मोड दिया है। ऐसे में आप किसी प्रोफेशनल कैमरे की तरह ही इस फोन से बैकग्राउंड ब्लर करके वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। इसमें 4के वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प है।कैमरे के मामले में सैमसंग ने बड़ा प्रयोग करते हुए डीएसएलआर कैमरे की तरह वीडियो रिकॉर्डिंग में पोट्रेट मोड दिया है। ऐसे में आप किसी प्रोफेशनल कैमरे की तरह ही इस फोन से बैकग्राउंड ब्लर करके वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकेंगे। इसमें 4के वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस के साथ मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का f/2.1 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस, दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है और तीसरा लेंस 16 मेगापिक्सल का है। वहीं रियर पैनल पर एक वीजीए सेंसर है जो कि डेफ्थ के लिए है। इसके अलावा कंपनी ने कैमरे में माइक जूम दिया है यानी आप वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान जूम करके भी वॉयस रिकॉर्ड कर पाएंगे। दोनों फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ दोनों फोन एक नया वीडियो एडिटर एप मिलेगा जिसमें एस-पेन का भी सपोर्ट है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!