Jio GigaFiber: हर सवाल का जवाब, 700 रुपये के प्लान से लेकर फ्री स्मार्ट TV तक के बारे में

Spread the love

रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो गीगाफाइबर के प्लान से पर्दा उठा दिया है। अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर सभी लोगों के लिए 5 सितंबर से जियो की तीसरी वर्षगांठ पर उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने बताया कि जियो गीगाफाइबर की प्लान की शुरुआत 700 रुपये से होगी और 10,000 रुपये तक जाएगी। तो आइए जानते हैं जियो गीगाफाइबर के बारे में सबकुछ जो आपको जानना चाहिए।

जियो गीगाफाइबर के प्लान्स
प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

जियो गीगाफाइबर यूजर्स को फ्री में मिलेगा HD टीवी
रिलायंस जियो गीगाफाइबर के सालाना पैकेज के साथ ग्राहकों को HD/4K एलईडी टीवी मिलेगा। साथ ही कंपनी 4K सेटअप बॉक्स भी फ्री में देगी। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

सेट-टॉप बॉक्स से करें वीडियो कॉलिंग

जियो गीगाफाइबर के ग्राहक अपने सेटटॉप बॉक्स से ही टीवी पर वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के दौरान एक बार में अधिकत 4 लोग  कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे। खास बात यह है कि जिनके पास फोन है वह भी टीवी पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

फर्स्ट डे, फर्स्ट शो
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो गीगाफाइबर पर नई फिल्में रिलीज होंगी। यानी जिस दिन कोई फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी उसी दिन जियो गीगाफाइबर के यूजर्स अपने टीवी पर घर बैठे फिल्म देख सकेंगे। इसकी शुरुआत अगले साल होगी।

गेम डिवेलपर्स से पार्टनरशिप
रिलायंस ने जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को शानदार गेमिंग देने के लिए दुनियाभर की टॉप की गेमिंग कंपनियों से पार्टनरशिप की है। इसमें PUBG Mobile बनाने वाली टेनसेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कई और कंपनियां शामिल हैं।

कहां से होगी जियो गीगाफाइबर की बुकिंग

यदि आप जियो गीगाफाइबर की सेवा लेना चाहते हैं तो सबसे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर jio.com पर जाएं या फिर gigafiber.jio.com/registration पर जाएं। आपको बता दें कि फिलहाल जियो और जियो गीगाफाइबर के नाम से कई सारी वेबसाइट चल रही हैं जिनसे आपको बचकर रहने की जरूरत है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!