Airtel के इस प्लान में मिल रहा है 4 लाख रुपये की बीमा

इस समाचार को शेयर करें

रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर में एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एयरटेल ने 599 रुपये का एक प्री-पेड प्लान पेश किया है। इस प्लान की खासियत यह है कि इसमें ग्राहकों को 4 लाख रुपये का बीमा मिलेगा, हालांकि एयरटेल के इस प्लान की समस्या यह है कि बीमा का लाभ सिर्फ दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों को ही मिलेगा। अन्य क्षेत्र के लोगों को अभी इंतजार करना होगा।

भारतीएएक्सए लाइफ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी
Airtel ने ग्राहकों को बीमा देने के लिए AXA लाइफ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है। दोनों कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा, ‘यह रिचार्ज 84 दिन की वैधता के साथ आता है और हर रिचार्ज के साथ तीन महीने के लिए बीमा कवर उपलब्ध होगा। 18 से 54 वर्ष तक के सभी ग्राहकों को मिलने वाले इस बीमा कवर के लिए कोई कागज नहीं देना होगा और न ही चिकित्सा जांच की जरूरत होगी। साथ ही बीमा के कागज तुरंत डिजिटली जारी कर दिए जाएंगे।’ इस ऑफर को फिलहाल दिल्ली सहित चुनिंदा राज्यों में लागू किया गया है और आगे इसे देश भर में लागू किया जाएगा।

599 रुपये वाले प्लान का फायदा
एयरटेल के इस प्लान में प्रति दिन 2जीबी डाटा के साथ 599 रुपये का नया प्रीपेड प्लान लेने पर किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल और रोजाना 100 एसएमएस के साथ भारती एक्सा लाइफ इन्श्योरेंस की तरफ से चार लाख रुपये का जीवन बीमा दिया जाएगा। बता दें कि इस प्लान को पहली बार सितंबर में पेश किया गया था लेकिन उस समय यह सिर्फ तमिलनाडु और पुंडूचेरी के लिए ही था।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!