शिक्षक अधिकार के लिए 2 मार्च को एकजुट होंगे शिक्षक, राष्ट्रपति से मिलेंगे

Spread the love

छपरा। परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बिहार के साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षक के समान कार्य समान वेतन की लड़ाई का फैसला माननीय न्यायालय में सुरक्षित है. आज फैसले के इंतेज़ार में कई माह बीत गए. शिक्षक इस आस में है कि समान कार्य समान वेतन का फैसला आज आएगा कल आएगा. लेकिन अब शिक्षकों के सब्र का बांध टूट गया है. शिक्षकों के हित को ध्यान में रखकर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ की ओर से माननीय राष्ट्रपति से मुलाकात करने का निर्णय लिया गया है. सारण के शिक्षक साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए महामहिम राष्ट्रपति से मिलने के लिए तैयार है. समान कार्य समान वेतन के मुद्दे पर पहल करने के लिए महामहिम से प्रार्थना की जाएगी.

श्री सिंह ने कहा कि महामहिम का ही कहना है कि किसी भी मुद्दे पर न्याय में देरी हो तो उसके पीछे कुछ कारण हो सकता है. इसलिए न्याय के लिए प्रयास करना चाहिए.श्री सिंह ने कहा कि आगामी 2 मार्च को शिक्षक अधिकार मार्च का आयोजन किया जाएगा. जिसमे पूरे जिले से 10 हजार से अधिक शिक्षक शिक्षिकाएं भाग लेंगे. शिक्षक अपने अधिकार को लेकर इस मार्च में भाग लेंगे. श्री सिंह ने बताया कि पूरे सारण जिले में विगत माह में शिक्षक समस्या संग्रह का कार्य किया गया था. पूरे जिले से शिक्षकों की प्राप्त समस्याओं की संचिका पर जानकारी लेने के बाद एक संचिका बनाई गई है. परिवर्तनकारी शिक्षक संघ शिक्षकों के हक और हकूक की लड़ाई के लिए सदैव खड़ा है. शिक्षकों की समस्याओं की संचिका को पदाधिकारी के समक्ष रखकर उसे जल्द से जल्द निष्पादन करने की पहल की जाएगी.

श्री सिंह ने यह भी कहा कि शिक्षकों के स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति का मामला लंबित है जिसे जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की.उन्होंने कहा कि सरकार के सभी विभागों में महिला कर्मचारियों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश देय है लेकिन नियोजित शिक्षकों को इसमे भी भेदभाव झेलना पड़ता है. नियोजित महिला शिक्षिकाओं को भी सरकार 180 दिन का मातृत्व अवकाश देने की घोषणा करें.इस अवसर पर जिला सचिव संजय राय, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, सुनील सिंह, संजय यादव, अनुज यादव, सुमन प्रसाद कुशवाहा, राजू सिंह, सूर्यदेव सिंह, हवलदार मांझी, रमेश सिंह, प्रमोद सिंह, नवल कुमार, मनोज कुमार, अशोक यादव, अजय राम, वकील शर्मा, विनायक यादव, प्रमोद सिंह, स्वामीनाथ राय, अनिल दास, ललन कुमार यादव, अभय किशोर, दिलशेर अली, भूपेंद्र सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह, गिरधारी प्रसाद रस्तोगी, कन्हैया राम, विनोद यादव, नीरज सिंह, अजिलुल्लाह अंसारी, सुनील कुमार, रंजीत सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!