पटना में जदयू के PK पर छात्रों ने किया पथराव, गाड़ी को किया क्षतिग्रस्त

Spread the love

बिहार डेस्क। पटना में कुलपति आवास के बाहर प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव किया गया। इस पथराव में बाल-बाल बचे प्रशांत किशोर लेकिन पथराव में उनकी गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया।

PK के गाड़ी पर पथराव

चश्मदीदों ने बताया कि जैसे ही प्रशांत किशोर अपनी गाड़ी से बाहर निकले वैसे ही एक बड़ा-सा पत्थर कार की खिड़की पर मारा गया। जिस विंडो साइड में वो बैठे हुए थे, उस ओर ही निशाना बनाकर पत्थर फेंका गया था। यह गनीमत थी कि वो चोटिल नहीं हुए क्योंकि पत्थर शीशा से टकराकर नीचे गिर गया। 

पुलिस ने छात्रों को घसीटकर हटाया

वीसी आवास के बाहर से छात्रों को जबरन हटाया गया। छात्र सड़क पर सो गये थे और नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस ने घसीट-घसीटकर छात्रों को वहां से हटाया। किसी तरह पुलिस की सुरक्षा में प्रशांत किशोर को बाहर निकाला गया और बहुत तेजी से उनकी गाड़ी का ड्राइवर वहां से गाड़ी निकाला। सिटी एसपी और डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर के साथ ही पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी वहां मौजूद थे।

बता दें कि बड़ी संख्या में छात्रों ने वीसी आवास को घेर रखा था। दरअसल यह खबर छात्रों को जैसे ही मिली की प्रशांत किशोर वीसी से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं वैसे ही छात्रों का हुजूम वीसी आवास की ओर चल पड़ा। बता दें कि 5 दिसंबर को पीयू के छात्र संघ का चुनाव होना है। इसी को लेकर यूनिवर्सिटी इलाके में काफी गहमागहमी है। 

3 घँटे तक हुई VC से मुलाकात

वीसी से उनकी यह मुलाकात तीन-साढ़े तीन घंटे की बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि वो अपने निजी काम को लेकर वीसी से मिलने पहुंचे थे। हालांकि छात्र संघ चुनाव को देखते हुए वहां मौजूद कई छात्रों का कहना था कि प्रशांत किशोर वीसी पर दबाव बनाने के लिए वहां पहुंचे थे। ताकि छात्र जदयू के उम्मीदवारों को चुनाव में मदद दिला सकें।

सिटी एसपी ने बताया कि जब प्रशांत किशोर वीसी आवास से बाहर निकल रहे थे तब उनकी गाड़ी पर पथराव किया गया। सोमवार को प्रशांत किशोर वीसी रासबिहारी सिंह से मुलाकात करने उनके आवास पर गये थे। आवास का छात्रों ने घेराव कर रखा था। 

10 छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में 

सिटी एसपी के मुताबिक लगभग दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है जिसमें कुछ लड़कियां भी हैं। सभी को हिरासत में लेकर स्थानीय थाना लाया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव करनेवाले लड़के को भी पकड़ लिया गया है। पुलिस का कहना है कि छात्रों के बीच कुछ असामाजिक तत्व घुस आए थे और उनके द्वारा ही पथराव किया गया।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!