बर्फीली हवाओं ने बढ़ायी कनकनी, पारा 5 डिग्री के पार

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/snowflake-winds-up-mercury-crosses-5-degrees/
Twitter

छपरा।बर्फीली हवाओं ने मौसम को सर्द कर दिया है। शीतलहर चलने लगी है। दो-तीन दिनों में असर ऐसा देखने को मिला कि इस सीजन की ये पहली रात थी, जब तापमान सामान्य से आठ डिग्री से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो अभी पारा और गिरेगा। संभावना है कि मकर संक्रांति के पहले न्यूनतम तापमान सात डिग्री तक पहुंच सकता है।मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि गुरुवार की रात और दिन दोनों का तापमान सामान्य से कम रहा है। अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री रहा। कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन प्रभावित रहा।दोपहर में धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत जरुर मिली।रात होते ही पारा गिर कर अपने स्थान पर चला गया।

पांच सालों का रिकॉर्ड (जनवरी महीने में सबसे कम तापमान की स्थिति)
वर्ष     अधिकतम     न्यूनतम


  • 2018   19.4        7.8
  • 2017   21.6        8.8
  • 2016   23.7       11.0
  • 2015   22.6       9.8
  • 2014   22.1      9.0

स्टेशन पर ठिठुरते रहे यात्री
इसी क्रम में दिन में करीब 12 बजे धूप निकली। लोग धूप के बीच बैठ गए, लेकिन सर्द हवा चलने से सूर्यदेव की चमक भी फीकी रही। धूप के बीच भी लोग ठिठुरते हुए मौसम की दुहाई देते रहे। जैसे-जैसे दिन ढलता गया, वैसे-वैसे लोग ठंड की गिरफ्त में आते गए। इससे राहत के लिए गर्म कपड़ों के साथ ही लोगों ने अलाव का सहारा लिया।
रेलवे स्टेशन पर ट्रेनोें की घंटों इंतजार में बैठे यात्री ठंडी हवा के बीच कांपते रहे। उधर, ठंड के चलते बाजारों में भी जल्द ही सन्नाटा पसर गया आैर दूकानदार ग्राहकी के इंतजार में रहे।

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/snowflake-winds-up-mercury-crosses-5-degrees/
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: Content is protected !!