अगर आपका भी स्लो चलता है इंटरनेट तो ट्राई करें ये ऐप…

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/slow-runs-the-internet-so-try-these-apps/
Twitter

गैजेट डेस्क:अगर आपके यहां इंटरनेट कनेक्टिविटी कमजोर रहती है या आप ज्यादा महंगा स्मार्टफोन यूज नहीं करते हैं तो हो सकता है कि आपको मोबाइल में इंस्टॉल ऐप्स को ओपन करने में दिक्कत आती हो. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे लाइट ऐप्स के बारे में जो कि कम स्पेस लेने के साथ ही सुस्त इंटरनेट कनेक्टिविटी में बेहतर काम करते हैं.

Facebook Lite- फेसबुक लाइट को कमजोर इंटरनेट कनेक्टिविटी को देखते हुए लॉन्च किया गया था. इसे कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह 2G, अनस्टेबल और स्लो इंटरनेट वाले इलाकों में बहुत अच्छी तरह काम करता है. यह ऐप कम स्पेस लेता है, तेजी से लोड हो जाता है और किसी भी फोन पर काम करता है.

Messenger Lite-फेसबुक ने मेसेंजर के लिए लाइट ऐप साल 2017 में लॉन्च किया है और यह दुनिया के 120 देशों में उपलब्ध है. यह ऐप लिमिटेड मेमोरी, प्रोसेसिंग पावर और लो बैंडविद्थ नेटवर्क्स वाले फोन के लिए डिजाइन किया गया है.

Skype Lite- माइक्रोसॉफ्ट ने फेसबुक के नक्शेकदम पर चलते हुए स्काइप ऐप का लाइट वर्जन लॉन्च किया है. इस ऐप को भारत में भी लॉन्च किया गया है. यह ऐप आपके मोबाइल में महज 13 MB का स्पेस लेता है. यह ऐप 2G नेटवर्क में बेहतरीन तरीके से काम करता है.

YouTube Go-गूगल ने इंडियन मार्केट के लिए YouTube Go लॉन्च किया है. यह हेवी YouTube ऐप का बेहद लाइट वर्जन है. इस ऐप को खासतौर से भारतीय कंज्यूमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है.

Twitter Lite- ट्विटर लाइट ऑफिशियल Twitter ऐप का लाइटवेट वर्जन है. यह प्रोग्रेसिव वेब ऐप है और यह आपके फोन में 1 MB से कम का स्पेस लेता है. ट्विटर का दावा है कि यह ऐप 3G कनेक्शन में 5 सेकेंड से कम समय में लॉन्च हो सकता है और 70 फीसदी से ज्यादा डेटा बचाता है.

Instagram Lite-इंस्टाग्राम लाइट मूल रूप से ऐप की मोबाइल वेबसाइट है. अगर आपको अपने फोन में यह बहुत हेवी लगता है तो आप अपने फोन के वेब ब्राउजर का इस्तेमाल करते हुए इंस्टाग्राम की वेबसाइट पर जा सकते हैं और यहां आप वह सब कुछ कर सकते हैं, जो कि ऐप पर करते हैं.

Camera360 Lite- यह लाइट ऐप आपके मोबाइल में 4 MB से कम का स्पेस लेता है और यह आपके फोटो सेशन के लिए कुछ ही सेकेंड में रेडी हो सकता है.

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/slow-runs-the-internet-so-try-these-apps/
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: Content is protected !!