संजीवनी समाचार डाट काॅम का मना तीसरा वर्षगांठ , एक सुखद यात्रा सारण हुआ रिलीज

Spread the love

छपरा । संजीवनी समाचार डाट काॅम की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर छपरा शहर के मौलाना मजहरूल हक एकता भवन में आयोजित समारोह में बुधवार को “एक सुखद यात्रा सारण ” डाक्यमेंट्री फिल्म को रिलीज किया गया । समारोह के उदघाटनकर्त विधायक डा चतुर्भुज नाथ गुप्त, डा अनिल कुमार, डा संजू प्रसाद, जेपीविवि राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डा लालबाबू यादव, फिल्म के नायक राव रणविजय सिंह, बिहार आइएमए के अध्यक्ष डा शालीग्राम विश्वकर्मा ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया ।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते अतिथि

इस अवसर बोलते हुए विधायक डा चतुर्भुज नाथ गुप्त ने कहा कि सारण की प्राचीन लोक संस्कृति, कला, धार्मिक व पौराणिक महत्व को डिजिटल वर्ल्ड पहचान दिलाने का प्रयास काफी सराहनीय है । उन्होंने कहा कि इस फिल्म को विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में भी प्रदर्शित कराने का वह प्रयास करेंगे । उन्होंने संजीवनी परिवार के प्रयासों की सराहना की ।

कार्यक्रम में मौजूद लोग

आइएमए बिहार के अध्यक्ष डॉ शालीग्राम विश्वकर्मा ने कहा कि संजीवनी परिवार ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर समाज को एक नयी दिशा व सोच दी है । आने वाले समय में लोगों को इससे प्रेरणा मिलेगी । जयप्रकाश विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ लालबाबू यादव ने कहा कि सारण की इस यात्रा की तो, अभी शुरुआत हुई है और इसे काफी लंबी यात्रा करनी है ।

डा संजू प्रसाद ने कहा कि आज पूरी दुनिया का डिजिटलीकरण हो रहा है, ऐसे में हमारी धार्मिक व पौराणिक धरोहरों को डिजिटल दस्तावेज के रूप में संरक्षित किया जाना आवश्यक है ।

शुरुआत में डा अनिल कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि सारण हमारी जन्म भूमि है और इस धरती ने हमें इस लायक बनाया है कि इस धरती के लिए कुछ करे । धरती ने हमें जो दिया है, उसे लौटा नहीं सकते हैं, लेकिन अपनी सामर्थ्य व शक्ति के अनुसार इसके लिए करना हमारा फर्ज है ।

फिल्म के नायक राव रणविजय सिंह ने कहा कि सारण के लोगों के प्रेम व स्नेह ने हमें यह फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं तथा आमजनों से अनुरोध किया आप कुछ बने या नहीं बने मनुष्य जरूर बनें ।

मानवता को अपनाये । उन्होंने कहा कि यह फिल्म गैर व्यावसायिक है और इसका उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना है । समारोह को पत्रकार अमन कुमार सिंह, महेन्द्र मिश्र के पौत्र रामनाथ मिश्र, लोक कवि भिखारी ठाकुर के पौत्र सुशील ठाकुर, शवेतांक राय पप्पू, मनोज वर्मा संकल्प, विकी आनंद आदि ने संबोधित किया । समारोह का संचालन भंवर किशोर ने किया ।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!