चाकूबाजी में घायल ट्रैक मैन की मौत के खिलाफ रेलकर्मियों ने किया प्रदर्शन

Spread the love

CHHAPRA DESK: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के पूर्वी केबिन केपास 9 जुलाई की रात ड्यूटी से लौटते समय दो ट्रैक मैनों सुनील कुमार मंडल और कुलेन्द्र भारती से लूटपाट कर अपराधियों ने चाकू से बुरी तरह घायल कर दिया था । जिसमें पटना में इलाज के दौरान 11 जुलाई 2018 की देर रात एक घायल ट्रैक मैन सुनील कुमार मंडल की मौत हो गई। कुलेन्द्र भारती ठीक है और उसके बयान पर प्राथमिकी छपरा में दर्ज़ हुई है।

रेल प्रशासन और पुलिस की निष्क्रियता पर पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ की छपरा शाखा के नेताओं ने उठाए सवाल। कर्मचारियों का कहना है कि सहायक मंडल इंजीनियर ,छपरा घायल अपने कर्मचारियों को देखने तक नहीं गए। जबकि एक घायल ट्रैक मैन सुनील कुमार मंडल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे छपरा के सभी ट्रैक मैनों में काफी रोष है। सभी कर्मचारी काफ़ी भयभीत भी हैं। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के वाराणसी मंडल के मंडल अध्यक्ष ए एच अंसारी के नेतृत्व में इंजीनियरिंग गैंगहट ,छपरा में इस घटना के विरोध में आज सुबह 6-30 बजे से एक विशाल प्रदर्शन किया गया। ए एच अंसारी ने बताया कि इस घटना से हम सभी आहत हैं। सुनील कुमार मंडल की आत्मा की शांति और परिजनों को इस दुख को सहने का साहस के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। लेकिन रेल प्रशासन और पुलिस के रवैये की घोर निंदा करते हैं। कर्मचारी मर गया लेकिन सहायक मंडल अभियंता छपरा देखने तक नहीं गए। पुलिस हाथ पर हाथ धरी बैठी है और अपराधी अब तक गिरफ़्तार नहीं हुए हैं । यह बहुत शर्म की बात है। इससे कर्मचारियों में बहुत आक्रोश है। ट्रैक मैन रात में ड्यूटी करने से भयभीत हैं। इनकी जान माल की कोई सुरक्षा नहीं है। इस घटना को संघ मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी के सामने रखेगा और पत्रक देगा।
प्रदर्शन में शामिल होने वालों में मंडल अध्यक्ष ए एच अंसारी, शाखा मंत्री अजय कुमार बेसरा, शाखा अध्यक्ष रविभूषण सिंह, प्रेम नाथ सिंह, एम के सिंह, एस आर सहाय,दीपक दूबे, महेश कुमार मांझी, सुरेंद्र कुमार यादव, उमेश पंडित, वेद प्रकाश, उमा प्रसाद, रामनाथ मांझी, हरीश पांडेय, अजय कुमार, कल्लू राम,उमा शंकर,अरविंद कुमार,धनपाल सिंह, म०नसीरुद्दीन इत्यादि कर्मचारी नेता , रेल कर्मचारी और बहुत संख्या में इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close
error: Content is protected !!