छपरा सदर अस्पताल में पैथालाॅजी का हुआ उद्घाटन, 24 घंटे मिलेगी सुविधा, अब नहीं जाना पड़ेगा बाहर

Spread the love
  • अब जाँच कराने के लिए मरीजों को नहीं जाना बाहर
  • अमेरिकी चिकित्सक ने किया पैथालाॅजी का उदघाटन
  • मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रशासन है तत्पर : उपाधीक्षक

छपरा। अब सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को निजी पैथालाॅजी में नहीं जाना पड़ेगा। मंगलवार को सदर अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में पैथालाॅजी का उदघाटन अमेरिकी चिकित्सक ने किया।
अमेरिका से आयी मेडिकल टीम में शामिल बिल एंड मीडियन गेट्स फाउंडेशन बीएमजीएफ के डा बिल स्टार बुक्क ने फीता काटकर पैथालाॅजी का उदघाटन किया और कहा कि इससे मरीजों को काफी सहुलियत होगी। इस मौके पर उपाधीक्षक डा शंभू नाथ सिंह ने कहा कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रशासन तत्पर है।

24 घँटे मिलेगी सुविधा 
अस्पताल में पहले केवल सुबह 8 बजे से दिन के 2 बजे तक ही पैथालाॅजी की सुविधा उपलब्ध थी । अब 24 घंटे यह सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से दिन के 2 बजे तक पैथालाॅजी की सुविधा ओपीडी में रहेगी । इसके बाद 2 बजे दिन से लेकर अगले दिन सुबह 8 बजे तक आपातकालीन कक्ष में पैथालाॅजी की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर डा रविशंकर प्रसाद सिंह, डा नीला सिंह, डा शैलेन्द्र कुमार सिंह, पैथालाॅजी के चिकित्सक डा दीपक कुमार, अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद, कन्हैया राय आदि मौजूद थे।

मरीजों को अब प्राइवेट जाँच घर नही जाना पड़ेगा

 आपातकालीन कक्ष में पैथालाॅजी की सुविधा नहीं रहने के कारण मरीजों को प्राइवेट पैथालाॅजी में जांच के लिए जाना पड़ता था। इसका लाभ दलाल उठाते थे। मरीजों से आपातकालीन स्थिति में मनमाना वसुली करते थे और पैसे के अभाव में गरीब व असहाय मरीजों को इस सुविधा से वंचित होना पड़ रहा था। खास कर आपातकालीन कक्ष, महिला प्रसव कक्ष, आइसीयू में भर्ती मरीजों को निजी पैथालाॅजी से छुटकारा मिल जाने की आशा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपातकालीन कक्ष में पैथालाॅजी के कर्मचारी पदस्थापित हैं और वह बेकार बैठ कर वेतन उठा रहे थे।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!