एयर एशिया के पायलट ने गलती से दबा दिया हाईजैक का बटन, मचा हड़कंप

Spread the love

जरा सोचिए, आप जिस विमान में हवाई सफर कर रहे हों, उस विमान का पायलट गलती से विमान के हाईजैक होने का बटन दबा दे, तो वाकई आपकी हालत खराब हो जाएगी। कुछ ऐसी ही हालत रविवार की सुबह एयर एशिया के विमान में देखने को मिली।

दरअसल रविवार की सुबह करीब 7:30 बजे एयर एशिया का विमान चंडीगढ़ के आसपास था, इसी बीच पायलट ने गलती से एक हाईजैक वाला इमरजेंसी वाला कोड लगा दिया। यह कोड पूरे 7 मिनट तक लगा रहा। इस कारण देशभर में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया था।

इसके बाद चंडीगढ़ एयरफोर्स के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने इस कोड को ट्रैस किया और नई दिल्ली हेडक्वार्टर को सूचना दी। इसके बाद एयरफोर्स भी देशभर में एक्टिव हो गई, हालांकि बाद में पता चला कि पायलट ने गलती से घबराहट में हाईजैक वाला बटन दबा दिया था।

पायलट ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एटीसी से फ्लाइट को डायवर्ट कर दिल्ली में ही लैंड करवाने की मांग की। लेकिन वहां के एटीसी ने उसे दिल्ली में लैंड करने की परमिशन नहीं दी। लिहाजा, सुबह 7:40 फ्लाइट की चंडीगढ़ में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई।

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों के विमान से उतारा गया और उन्हें श्रीनगर भेजने के लिए एयर एशिया एयरलाइंस की ओर से दूसरा विमान भेजा गया।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!