हत्या- लूट के मामलों में वांटेड रईस खान गैंग के हजरत सांई को सारण पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

छपरा। सारण पुलिस ने हत्या व लूट के मामले में वांटेड कुख्यात अपराधी हज़रत सांई को गिरफ्तार कर कोलकाता से शुक्रवार को छपरा लाया गया लिया। उसकी गिरफ्तारी कोलकाता के लिलुआ से की गयी है । सारण पुलिस उसको मांझी के चर्चित टेंट व्यवसायी तथा मुर्गी फार्म संचालक के हत्या मामले में तलाश कर रही थी । वह इस मामले में नामजद अभियुक्त है । गिरफ्तार अभियुक्त मटियार गांव निवासी हजरत सांई बताया जाता है ।

कई आपराधिक मामले है दर्ज
थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के विरुद्ध सिवान जिले के आधा दर्जन थानों में हत्या, लूट, चोरी, डकैती सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी थी । इसकी गिरफ्तारी के लिये कई जगहों पर छापेमारी की गयी, लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर जगह बदल – बदल कर रहने लगा । मांझी पुलिस ने हजरत सांई को तीन महीने के बाद बड़ी मशक्कत से गिरफ्तार की है। वह टेंट व्यवसायी की हत्या करने के अलावा कई अन्य हत्या, लूट, चोरी, डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है । गिरफ्तार हजरत का हत्या में नाम आने के बाद पूरे परिवार के साथ कोलकता के लिलुआ में किराए के मकान में रह रहा था। पुलिस ने बताया कि मांझी थाना क्षेत्र के एक वर्तमान मुखिया के हत्या नहीं करने के कारण रईस गिरोह से बगावत शुरू हो गयी । मुखिया की हत्या करने के लिये कई बार योजना बनी लेकिन पूरी नही हो सकी । मुखिया की हत्या नही करने के कारण इस गिरोह के सदस्यों ने मुझे ही मारने की साजिश रच दी। पता लगने के बाद हजरत सांई ने बगावत शुरू कर दिया । टेंट व्यवासायी के हत्या के मामले में गिरफ्तार अपराधी हजरत साई ने सीवान जिले के चैनपुर ओपी निवासी आफताब आलम के साथ हत्या करने की बात स्वीकार किया है। गिरफ्तार अपराधी ने दूसरे अपराधी के साथ मिलकर टेंट व्यवासायी की हत्या करने की बात स्वीकारने के बाद पुलिस की नींद उड़ा दी है। पुलिस ने उस अपराधी की गिरफ्तारी पुलिस के लिये सिर दर्द बन गया। उस अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर छपेमारी कर रही है। उस अपराधी का भी पुलिस काल डिटेल खंगाल रही है।

कोलकता में रह रहा था हजरत

टेंट व्यवसायी हत्या में नामजद होने के बाद हजरत बिहार, उतर प्रदेश के कई जगहों पर स्थान बदल- बदल कर रहने लगा. गिरफ्तारी के डर से उसने कई स्थानों को बदलते रहा. बाद में उसने कोलकत्ता के लिलुआ में एक किराए के मकान में रहने लगा. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कोलकत्ता में किराए के मकान में रह रहा है। सूचना के बाद मांझी पुलिस की टीम कोलकत्ता से गिरफ्तार कर लिया। सीवान के कई थानों में हत्या, लूट, चोरी सहित कई मामलों में सीवान पुलिस को इसकी तलाश थी । मांझी पुलिस के द्वारा हत्या में गिरफ्तारी के बाद सिवान पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में लगी है ।

टेंट व्यवसायी हत्या कांड में था शामिल
मालूम हो कि मटियार गांव निवासी व टेंट व्यवासायी व मुर्गा फार्म संचालक ढुल्लू सांई को 28 जून को अपराधियों ने मटियार उच्च विद्यालय परिसर में अंधाधुंध फायरिग कर मौत के घाट उतार दिया था। जिसमे तीन लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। पुलिस ने हत्या के दूसरे दिन ही दो नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन हजरत साई उस समय से ही फरार चल रहा था।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!