सारण में ग्रामीणों ने गो- मांस तस्कर को पकड़ा, पुलिस टीम पर किया हमला, कैंप कर रहे SDO-DSP

Spread the love

छपरा।सारण जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के चनचौरा बाजार पर प्रतिबंधित गो मांस ले जा रहे एक तस्कर को लोगों ने गुरुवार को पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई कर दी। ग्रामीणों ने पिटाई के बाद तस्कर को पुलिस के हवाले कर दिया। गो- मांस पकड़े जाने की बात ज॔गल में लगी आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी और देखते हीं देखते हजारों लोग बाजार में पहुंच गए और स्थिति अनियंत्रित हो गयी। गो -मांस तस्कर जनता बाजार के बिहारी मोड़ निवासी 35 बर्षीय मो असलम अंसारी बताया जाता है। बताया जाता है कि तस्कर की बाईक पंचर हो गयी थी। तभी लोगों ने कहा कि बोरी को उतारकर रख दीजिए और पास के दुकान पर पंचर बना लिजिए। परंतु तस्कर ने बोरी उतारने पर झिझकने लगा।

बोरी में रखा था प्रतिबंधित मांस
लोगों को आशंका हो गयी और बोरी की जब तलाशी ली गयी तो उसमें दस किलो प्रतिबंधित गो मांस रखा था ।घटना के बाद स्थानीय लोग मुहर्रम के मौके पर लगने वाले मेले को पर प्रतिबंध लगाने की बात करने लगे। स्थानीय लोगों का कहना था कि हम किसी भी कीमत पर अपनी जमीन में मुहर्रम मेला नहीं लगने देंगे ।

पुलिस टीम पर हमला
मौके पर पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों का कोपभाजन बनना पड़ा । आक्रोशित लोगों ने थानाध्यक्ष की गाड़ी की हवा निकाल दी । मामले को शांत कराने के लिए स्थानीय पुलिस की दुसरी गाड़ी को बाजार में पहुँचते हीं लोगों ने हमला कर दिया। जिससे दुसरी गाड़ी पर सवार पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा।

एसडीओ एसडीपीओ कर रहे कैंप

स्थिति को अनियंत्रित होते देख एसडीओ चेतनारारण राय, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह, बीडीओ कुंदन कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक दिनेश पासवान, थानाध्यक्ष एकमा, रसूलपुर, माँझी, दाउदपुर व जनता बाजार मौके पर पहुंचे। पुलिस पदाधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया व आक्रोशित लोगों को समझाया व इस धंधे से जूड़े लोगों की अविलंब गिरफ्तारी का आश्वासन दिया । तब जाकर मामला शांत हुआ।

शांति समिति की हुई बैठक
इस दौरान एसडीओ व एसडीपीओ ने स्थानीय लोगों के साथ शांति समिति की बैठक की और मोहर्रम के मौके पर लगने वाले मेले में किसी प्रकार का ब्यवधान उत्पन्न नहीं होने व शांति पूर्ण मेला लगाने की स्थानीय लोगों से अपील की।बैठक में मुखिया बिजय कुमार उपाध्याय, पूर्व मुखिया सुबा राय, सरपंच मुकेश मिश्रा समेत सैकड़ों लोग शामिल थे।समाचार प्रेषण तक स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस चनचौरा बाजार पर कैंप कर रही है और फ्लैग मार्च भी किया गया ।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!