छपरा में निगरानी की बड़ी कार्रवाई, फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल 26 शिक्षकों पर FIR दर्ज

Spread the love

छपरा। शिक्षक नियोजन की जांच कर रही विजिलेंस की टीम ने सारण में एक और बड़ी कार्रवाई की है। इस बार टीम ने एकमा और परसा प्रखंड के कुल 26 शिक्षकों के खिलाफ फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर बहाली कराने के आरोप में एफआईआर संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज करा दिया है। विजिलेंस के इस कार्रवाई से एक बार फिर फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

परसा के इन 13 शिक्षकों पर हुई है एफआईआर
एनपीएस सिकटी पश्चिम टोला की उषा कुमारी व अनिता कुमारी, एनपीएस बहरमाड़र मुस्लिम टोला के संतोष कुमार रजक और सुकेश कुमार, यूएमएस बिसाही की पूनम कुमारी, यूएमएस सराय साहू की सीमा कुमारी, केपीएस बहड़माड़र राजपूत टोला के चंदन कुमार, एनपीएस महम्मदपुर एससी टोला के जयप्रकाश राय के अलावे अन्य स्कूलों की पूनम कुमारी, सीमा कुमारी, गड़ी कुमारी, गुड़िया देवी शामिल हैं।

फर्जी शिक्षकों की सूची में 50 फीसदी महिला
बुधवार को जिन 26 शिक्षकों पर फर्जीवाड़ा का एफआईआर दर्ज कराया गया है, इनमें से 50 फीसदी महिला शिक्षिकाएं हैं। यानि शिक्षक बनने के लिए इनके द्वारा भी जबर्दस्त फर्जीवाड़ा का हथकंड़ा अपनाया गया है।

अभी 200 शिक्षक विजिलेंस के रडार पर
सूत्रों की माने तो अभी 200 से अधिक फर्जी शिक्षकों की शिनाख्त की गई है। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ये विभिन्न प्रखंडों में कार्य कर रहे हैं। इनमें अधिकतर मांझी, इसुआपुर, मशरक, तरैया, परसा, मढौरा, बनियापुर, एकमा आदि शामिल हैं।

एकमा में फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल 13 शिक्षकों पर निगरानी विभाग की टीम ने दर्ज कराया एफआईआर, शिक्षकों में हड़कंप

फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षको पर निगरानी विभाग के टीम ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। एकमा प्रखंड में फर्जी पमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों को निगरानी की टीम ने चिन्हित कर लिया है। जिसमें दर्जनों फर्जी शिक्षक निगरानी के रडार पर है। बुधवार को निगरानी की टीम ने फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल करीब 13 शिक्षको पर एकमा थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। एफअाईआर दर्ज होने के बाद एकमा पुलिस छानबीन शुरू कर दी है। इसकी सूचना मिलते ही शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग के पुलिस निरीक्षक राम निवास चौधरी ने एकमा थाने में प्राथमिकी दर्ज किया है। उन्होंने नवसृजित प्राथमिक विद्यालय हंसवापर के शिक्षिका श्याम कुमारी, बिंदु कुमारी, प्रमिला देवी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भुइली के शिक्षिका कविता कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय देवरिया के म्हाहिव अली, उत्क्रमित मध्य विद्यालय विशुनपुरा कला के नफीस आलम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय तिलकर के साजिद हुसैन, मध्य विद्यालय वेतवानिया के चंद्रभूषण कुमार यादव, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामपुर बिन्दालाल के सर्वजीत मांझी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लौआरी के शिक्षिका चंदा कुमारी, बुनियादी विद्यालय रसूलपुर के चन्दन कुमार, प्रीति कुमारी, मध्य विद्यालय बेनौत के मो इयामुद्दीन पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमे फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने कि बाते कही गई है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!