न शेड है न छांव का इंतजाम, चिलचिलाती धूप में ट्रैफिक पुलिस कर रही है काम

Spread the love
स्टोरी- गणपत आर्यण
छपरा। चाहे गर्मी हो या बारिश हर मौसम में ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है। इस भीषण गर्मी में हर कोई छांव में रहना चाहता है। लेकिन छपरा जिले में ट्रैफिक पुलिस को शासन-प्रशासन की बेरुखी वो भी नसीब नहीं हो पा रही है। धूप से ट्रैफिक पुलिस को बचाने के लिए पूरे शहर में एक भी शेड नहीं है।
आसमान से बरस रहा आग,लोग बेहाल
आसमान आग बरस रहा है, लोग गर्मी से बेहाल हैं, पारा 40 के पार पहुंच चुका है। गर्म हवाओं ने लोगों का चैन छीन लिया है। भीषण गर्मी और लू से बचने के लिए लोग घरों में दुबके हुए हैं। लेकिन चिलचिलाती धूप में भी ट्रैफिक पुलिस के जवान अपनी जान दांव पर लगाकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के काम में जुटे हुए हैं। ताकि हम महफूज रहे और हमारा सफर सुहाना बना रहे।
पूरे शहर में कहीं नहीं है शेड
हमारी सुरक्षा के लिए तैनात इन जवानों को धूप से बचाने के लिए शेड तक का इंतजाम नहीं है। अब तक कई जवानों को लू लगने की शिकायत मिल चुकी है। लेकिन एसी रूम में बैठे जिम्मेदार अधिकारियों की कान में जूं तक नहीं रेंगी और वो लेटर-लेटर खेल रहे हैं।  ये हालात एक या दो जगह के नहीं बल्कि पूरा शहर ही बदइंतजामी का शिकार है। हालांकि साहब जल्द ही व्यवस्था करने का दावा कर रहे हैं।
ट्रैफिक पुलिस की सेहत से खिलवाड़
यातायात जवानों के लिए शेड लगाए जाने को लेकर सिर्फ यातायात विभाग ही नहीं बल्कि शहर के व्यापारी भी मांग कर चुके हैं..लेकिन निगम द्वारा सिर्फ भरोसे अभी तक कुछ नहीं मिला  और शहर की जिम्मेदारी संभाल रहे जवान चिलचिलाती धूप में ड्यूटी कर अपनी सेहत से खिलवाड़ करने को मजबूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!