छपरा में CSP संचालक से 6 लाख की लूट की साजिश नाकाम, मास्टर माइंड समेत 6 अपराधी गिरफ्तार

Spread the love

छपरा। सारण पुलिस को महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। पुलिस ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से छह लाख रुपये लूटने की बड़ी साजिश रच रहे अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हाल ही में हुई लूट की तीन घटनाओं का उदभेद्दन की है । साथ पहले से एक दर्जन से अधिक लूट कांडों में फरार चल रहे इन अपराधियों की गिरफ्तारी से कई महत्वपूर्ण खुलासा की है। सारण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि अमनौर थाना क्षेत्र के रसुलपुर ईट – भट्ठे के पास अपराध की योजना बनाते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया ।


राजा है इस गिरोह का मास्टर माइंड
इस गिरोह का सरगना राजा है, जिसके खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले जिले के विभिन्न थानों में लंबित है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में दिघवारा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी राजा कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव निवासी अंकित कुमार, छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी प्रदीप मांझी, रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार गांव निवासी धीरज कुमार उर्फ टमाटर, मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव निवासी रतन कुमार तथा मढौरा थाना क्षेत्र के मढौरा निवासी चंदन कुमार शामिल है ।

अपराधियों के पास ये सामान हुआ बरामद
गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, छह जिंदा कारतूस, दो चाकू, लूट की 6 मोबाइल, लूट की दो मोटरसाइकिल तथा लूट में प्रयुक्त एक कार को बरामद किया गया।


धीरज के खिलाफ कई थानों में दर्ज है अपराधिक मामले
धीरज कुमार उर्फ टमाटर के खिलाफ रिविलगंज, बनियापुर, छपरा नगर, छपरा मुफस्सिल तथा अमनौर समेत कई थानों में 6 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि अंकित कुमार के खिलाफ मांझी, जलालपुर, अमनौर थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है । छपरा नगर, छपरा मुफस्सिल अमनौर समेत कई थानों में प्रदीप मांझी के खिलाफ भी आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है । उन्होंने बताया कि प्रदीप मांझी तथा राजा कुमार को मुफस्सिल थाना और नगर थाना समेत कई थानों के द्वारा लूट के मामलों में जेल भेजा जा चुका है । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने 7 मई और 12 मई को अमनौर में हुई लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

फ्लिपकार्ट से मोबाईल आर्डर कर लूट लिया था
12 मई को फ्लिपकार्ट के एजेंट से लूटी गई मोबाइल, मोटरसाइकिल एवं नकद रुपए बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र में 2 अप्रैल को एक बुलेट मोटरसाइकिल एवं रुपए लूट की घटना को भी इन्हीं अपराधियों के द्वारा अंजाम दिया गया था। लूटी गई मोटरसाइकिल गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि फ्लिपकार्ट के एजेंट को समान की डिलीवरी लेने तथा राशि का भुगतान करने के बहाने बुलाकर लूटा गया था।

ये भी पढ़ें: सारण में पेयजल संकट से निपटने के लिए DM का निर्देश, टैंकर से घर-घर पहुंचाये पानी

छापेमारी दल में ये थे शामिल
छापेमारी दल में अमनौर थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह, एसआइटी के पुअनि मिथिलेश कुमार के अलावा सशस्त्र बल के जवान एसआइटी के सिपाही शामिल थे। इस मामले के उद्भेदन में टेक्निकल सेल की भूमिका भी काफी अहम रही है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!