फॉलोअप: भोज में खाना खाने के बहाने ले जाकर मारी गई युवक को गोली, 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Spread the love
छपरा। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रतनपुरा बिनटोलिया में भोज खाने के बहाने बुलाकर युवक को गोली मारी गयी । इस मामले में मृतक बिटटू महतो के भाई पिंटू महतो ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। मंगलवार की रात को साढ़ा  ढाला निवासी वीरेंद्र महतो उर्फ खोखा महतो के पुत्र बिटटू महतो को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण पूर्व में मछली मारने को लेकर उत्पन्न विवाद बताया गया है । बताया जाता है कि गोली मारने वाले सभी छह लोग उसके पड़ोसी हैं, जिनके साथ मछली मारने को लेकर पूर्व में विवाद हुआ था । बाद में मामला शांत हो गया और स्थिति सामान्य हो गयी।
पुरानी रंजिश होने के कारण बिटटू को साजिश के तहत बीनटोलिया गांव में भोज खाने के लिए बुला कर ले जाया गया और मंगलवार की रात को छपरा जंक्शन स्टेशन से उत्तर बुढ़िया माई के स्थान के सामने सड़क पर गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना पाकर अस्पताल में भगवान बाजार थाना के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक देव कुमार तथा मुफस्सिल थाना के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार पुलिस बलों के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
अस्पताल में ही रात में पिंटू महतो के बयान भगवान बाजार थाने की पुलिस ने दर्ज की और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। विधि व्यवस्था की समस्या को देखते हुए रात में ही डीएम की अनुमति से शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। बुधवार को दिन में उसके शव का अंतिम संस्कार परिजनों के द्वारा किया गया। हत्या के बाद से सभी नामजद आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। मुफस्सिल थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि फरार हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। हत्या की इस घटना से बिटटू महतो के परिजनों में आक्रोश है और तनाव की स्थिति बनी हुई है । इसके मद्देनजर पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है। हालांकि पुलिस के अनुसार स्थिति नियंत्रण में है।
Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!