बेगूसराय में 2 घंटे तक चली मुठभेड़, मारे गए तीन कुख्यात अपराधी , 40 राउंड हुई फायरिंग

Spread the love

बेगूसराय । बेगूसराय पुलिस को शनिवार की शाम बड़ी सफलता मिली है। मामला चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र का है। चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में पुलिस एवं अपराधियों के बीच हुए एनकाउंटर में तीन शातिर अपराधी मारे गए। तीनों मृत अपराधियों की पहचान हो चुकी है। एसपी अवकाश कुमार के अनुसार मौके से कार्बाइन व पिस्‍टल भी बरामद किये गए हैं। दो घंटे तक दोनों ओर से लगभग 40 राउंड फाय‍रिंग हुई। 

पुलिस के अनुसार मारे गये अपराधियों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के भारद्वाज नगर निवासी कुख्यात अपराधी सुमंत कुमार उर्फ सुमंता लाखो, ओपी क्षेत्र के धबौली निवासी धर्मा यादव एवं बलीराम सहनी के रूप में की गई है। सभी अपराधियों को पीएचसी चेरिया बरियारपुर लाया गया है। पुलिस के अनुसार तीसरे अपराधी की पहचान उसकी जेब से मिले कोलकता के बने आधार कार्ड से की गई है। बलीराम सहनी नीमाचांदपुरा थाना क्षेत्र के वनद्वार का रहने वाला है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस अपराधियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी। इस दौरान कुछ अपराधी खुद को घिरते देख पुलिस पर फायरिंग करने लगे। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस को भारी पड़ते देख अपराधी भागने लगे। लेकिन, पुलिस ने रपेट कर तीन अपराधियाें को मार गिराया। 
घटना की जानकारी मिलते ही अन्‍य थानाें की भी पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस के अनुसार इस एनकाउंटर में कुख्यात सुमंता व धर्मा यादव समेत तीन अपराधियों की मौत हुई है। तीनों मृत अपराधियों को थाने पर लाने के बाद वहां पर लोगों की भी काफी भीड़ जुट गई है। वरीय पदाधिकारी भी थाने पर पहुंच गए हैं। छानबीन तेज कर दी गई है। पुलिस सतर्कता को बरतते हुए इलाके में पेट्रोलिंग तेज कर दी है।  
उधर एसपी अवकाश कुमार ने बताया बलीराम के पास से कोलकाता के पते का आधार कार्ड मिला है, जिसकी पड़ताल की जा रही है। वहीं मौके से पुलिस ने एक कार्बाइन, दो देशी पिस्टल एवं दर्जनों राउंड गोली बरामद की है। उन्‍होंने बताया कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों के जमावड़े की सूचना पर उक्त कार्रवाई की गयी है। करीब दो घंटे की कार्रवाई में तीनों अपराधी ढेर हुए हैं। शाम चार बजे हुए इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से लगभग 40 राउंड से अधिक गोलियां चलीं। पुलिस ने तीनों अपराधियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेजा है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!