छपरा-सीवान रेल खंड पर दो घंटे तक ब्लाक, ठप रहा ट्रेनो का परिचालन

Spread the love

छपरा । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन और सीवान रेल खंड पर शुक्रवार को रेलवे प्रशासन ने दो घंटे का ब्लाक लिया । इस वज़ह से ट्रेनो का परिचालन बाधित रहा । रेलवे के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टेकनिवास यार्ड में चल रहे निर्माण कार्य के कारण ट्रेनो का परिचालन दो घंटे के लिए रोक दिया गया है । दिन के 03: 35 बजे से शाम 05:35 बजे तक तक ब्लाक लिया गया ।

इस दौरान करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनो का परिचालन बाधित रहा । ट्रेनो का परिचालन बाधित होने के कारण यात्रियों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ा । छपरा- सीवान के बीच ट्रेनो को दो घंटे तक विभिन्न स्टेशनों पर दो घंटे तक रोक कर रखा गया । ट्रेनों सवार यात्री इस दौरान काफी परेशान रहे ।

चेन पुलिंग करते तीन गिरफ्तार

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा- सीवान रेल खंड पर चलती ट्रेनो में चेन पुलिंग करते तीन यात्रियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया । रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने चेन पुलिंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया । इस दौरान छपरा- सीवान रेल खंड पर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया । जबकि छपरा कचहरी स्टेशन पर चेन पुलिंग करते हुए एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तार तीनों लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है । गिरफ्तार किये गये तीनों लोगों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है । रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि चेन पुलिंग करने वालों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है । उन्होंने बताया कि चेन पुलिंग करने वालों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ यात्रियों को भी जागरूक किया जा रहा है।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close
error: Content is protected !!