यत्रीगण कृपया ध्यान दें! छपरा होकर चलने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच

Spread the love

छपरा । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से लखनऊ के बीच चलने वाली छपरा – लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन में 16 मई से 16 अगस्त तक रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा के लिए स्थाई आधार पर अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया गया है । इस आशय की जानकारी रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बुधवार को दी । उन्होंने बताया कि गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा मुहैया कराने के लिए यह कदम उठाया गया है ।

ये भी पढ़ें! छपरा में घरेलू कलह से तंग आकर आग लगाकर युवक ने की आत्महत्या

15053 छपरा – लखनऊ एक्सप्रेस में छपरा से 16 मई 2019 से 15 अगस्त 2019 तक शयनयान श्रेणी एवं वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक – एक अतिरिक्त कोच लगाया जायेगा।15054 लखनऊ – छपरा एक्सप्रेस में लखनऊ से 17 मई 2019 से 16 अगस्त 2019तक शयनयान श्रेणी एवं वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक – एक अतिरिक्त कोच लगाया जायेगा।

गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन में स्थायी रूप से लगेगा अतिरिक्त कोच

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन में लगेगा अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा रेलवे प्रशासन ने की है । इस आशय की जानकारी रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बुधवार को दी । उन्होंने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा 15715 – 15716 किशनगंज – अजमेर – किशनगंज एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थाई रूप से लगाये जाने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें! सारण के दियारा में फैला चिकन पॉक्स, 50 से अधिक लोग बीमार,मेडिकल टीम पहुंची

अजमेर से 16 मई 2019 से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच स्थाई रूप से लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि परिवर्तित संरचना में इन गाड़ियों में सामान्य श्रेणी के 03, शयनयान श्रेणी के 12, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 02, वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी का 01 तथा एस.एल.आर.- डी. के 02 कोचों सहित कुल 20 कोच लगेंगे।

ये भी पढ़ें! eBikeGo ने जोमैटो के साथ की साझेदारी, मिलकर करेंगे पर्यावरण की सुरक्षा

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!