सारण के आकाश को BPSC में मिला 25वां स्थान, कृषि विभाग में सहायक निदेशक बने

Spread the love

छपरा । बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित कृषि विभाग के सहायक निदेशक (उद्यान) पद की परीक्षा में सारण के आकाश कुमार ने 25 वां स्थान हासिल कर जिले का गौरव बढ़ाया है। जिले के मढौरा प्रखंड के मुबारकपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त राजस्व कर्मचारी शिवमंगल प्रसाद तथा रीना गुप्ता के पुत्र आकाश कुमार वर्तमान समय में मध्य प्रदेश के सतना जिले में इलाहाबाद बैंक में फील्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं। मढौरा प्रखंड के ओल्हनपुर इस्लामिया हाई स्कूल से मैट्रिक तथा राजेंद्र कालेज से इंटर और कोलकाता स्थित बिधानचंद्र विश्वविद्यालय से बीएससी (एग्रीकल्चर) की डिग्री हासिल करने वाले आकाश ने बीपीएससी की परीक्षा को पहली बार में ही पास करने में सफलता हासिल की है। चार भाइयों में सबसे छोटे आकाश कुमार के तीनों बड़े भाई भी सरकारी सेवा में कार्यरत हैं। ओवर ऑल 25 वां और पिछड़ा वर्ग की कोटि में दूसरा स्थान मिला है ।

सबसे छोटी उनकी बहन वर्तमान समय में आगरा में एमबीए की पढ़ाई कर रही है । उन के सबसे बड़े भाई रितेश कुमार गुप्ता वर्तमान समय में कार्गो पार्टनर में अकाउंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं । जबकि दूसरे भाई राकेश कुमार भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आजमगढ़ में ब्रांच मैनेजर हैं।

तीसरे भाई विकास कुमार भी इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन में सीनियर साइंटिस्ट के पद पर कार्यरत हैं। आकाश कुमार की सफलता से परिवार तथा गांव के लोगों में काफी खुशी है ।

आकाश कुमार बताते हैं कि उनकी प्राथमिक शिक्षा दीक्षा गांव में ही हुई । आकाश की सफलता पर उनके पिता और माता तथा परिवार के सभी सदस्य काफी गौरवान्वित हैं। इस्लामिया हाई स्कूल ओल्हनपुर के शिक्षक भी अपने मेधावी छात्र की सफलता पर काफी प्रफुल्लित हैं।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!