BIG BREAKING: छपरा में जमीन की खरीद-बिक्री के नाम पर 22 लाख के रुपए का गबन

Spread the love

छपरा। जमीन की खरीद बिक्री के नाम पर 22 लाख रुपए का गबन करने तथा धोखाधड़ी के आरोप में प्राथमिकी रविवार को दर्ज कराई गयी । भगवान बाजार थाने में 10 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में छतरधारी बाजार निवासी वशिष्ठ तिवारी ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि मुफस्सिल थाने में प्रभुनाथ नगर निवासी राजू सिंह ने 12 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दोनों मामलों को दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला

भगवान बाजार थाना क्षेत्र के छतरधारी बाजार निवासी वशिष्ठ तिवारी ने आरोप लगाया है कि भगवान बाजार थाना क्षेत्र के राम नगर छावनी निवासी शिरोमणि देवी तथा उनकी पुत्री आभा सिंह एवं दमाद रितेश कुमार सिंह ने पटना जिले के गर्दनीबाग इलाके में एक बीघा ( 20 कट्ठा) भूमि बेचने का एक करोड़ में सौदा तय किया और इसके एवज में उनके द्वारा दस लाख रुपए ले लिया गया। बाद में वह जमीन लिखने तथा पैसा वापस करने से इनकार करने लगे। पैसा वापस मांगने पर मारपीट तथा दुर्व्यवहार करने पर उतारू हो गये। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि शिरोमणि सिंह ने इसके लिए एकरारनामा भी किया है और एक वर्ष के अंदर भूमि रजिस्ट्री करने का एकरारनामा हुआ है, लेकिन एकरारनामा के बावजूद दस लाख रुपए गबन करने की नियत से भूमि रजिस्ट्री नहीं की जा रही है।

दूसरा मामला

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रभुनाथ नगर निवासी राजू सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उन्हीं के गांव के निवासी स्वर्गीय चंद्रिका सिंह के पुत्र जितेंद्र कुमार सिंह ने रतनपुरा बिन टोली में स्थित 2 कट्ठा जमीन बेचने की सौदा तय किया। इसके एवज में बैंक खाता के माध्यम से सात लाख और नगद पांच लाख रुपये का भुगतान दिया गया । वह जमीन जितेंद्र सिंह के रिश्तेदार शिव कुमारी देवी का है । पैसा लेने के बाद जब जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए जितेन्द्र सिंह से कहा गया तो, वह टालमटोल करने लगे। जब शिव कुमारी देवी से संपर्क किया गया तो, उन्होंने बताया कि जमीन का पैसा उन्हें नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में वह जमीन रजिस्ट्री नहीं करेंगी। इस पर जितेंद्र सिंह से रुपया वापस करने के लिए कहा गया तो, उनके द्वारा राजू सिंह के साथ मारपीट की गई और दुर्व्यवहार किया गया। साथ ही उनके पॉकेट से पंद्रह सौ रुपए छीन लिया गया। रुपया वापस मांगने पर धौंस जमा कर मारपीट कर भगा दिया गया और उल्टे झुठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इसकी जांच की जा रही है।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!