पीयूष की हत्या के खिलाफ सदर अस्पताल में OPD से बाधित, डॉक्टरों ने दी श्रद्धाजंलि

Spread the love

छपरा । सदर अस्पताल के कंप्यूटर ऑपरेटर की गोली मार कर हत्या करने के खिलाफ मंगलवार को चिकित्सा कर्मचारियों – पदाधिकारियों ओपीडी बंद कर दिया। इस वजह से मरीजों को बैरंग वापस लौटना पड़ा । सदर अस्पताल के ओपीडी में ताला बंद कर दिया गया है और सभी काम काज बंद कर दिया गया है । सोमवार की रात में सदर अस्पताल के कंप्यूटर ऑपरेटर पीयूष आनंद की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी ।

इस घटना के बाद के विरोध में अस्पताल में कार्यरत सभी कंप्यूटर ऑपरेटर हङताल पर चले गये । इनके समर्थन में चिकित्सा कर्मचारियों- पदाधिकारियों ने भी काम काज बंद कर दिया । इसके साथ ही अस्पताल में ताला बंद कर दिया गया । आज महीने की 9 तारीख होने के कारण प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना के तहत गर्भवती महिलाओं की जांच होना था । इसके लिए काफी संख्या में गर्भवती महिलाओं की भीड़ जुटी थी लेकिन ओपीडी बंद होने के कारण महिलाओं की जांच नहीं हो सका और उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा । ओपीडी में होने वाले सभी तरह की जांच व इलाज नही हो सका । सभी विभागों के कर्मचारियों, चिकित्सकों ने ओपीडी के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया ।

बताते चलें कि सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्यरत पीयूष आनंद की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी । हत्या की घटना गङखा थाना क्षेत्र के अलोनी- रायपुरा बाइपास पथ पर पेट्रोल पंप के पास की गयी थी । हत्या के कारणों व हत्यारों का पता नहीं चल पाया है। सोमवार की रात में ही शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया । वह छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र के मौना मुहल्ले के निवासी अधिवक्ता गंगोत्री प्रसाद के पुत्र थे और भाजपा- बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता थे ।

हत्या की इस घटना के विरोध में भाजपा ने छपरा बंद कराने की घोषणा की है और बंद के मद्देनजर शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है । जगह जगह काफी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है । छपरा बंद का मिला जुला असर पड़ा है । सभी छोटे- बङे वाहनों का परिचालन हो रहा है और दुकानें खुली है । छपरा बंद के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकाला व विरोध प्रदर्शन भी किया ।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!