छपरा में लूट-अपहरण के मामले में वांटेड 8 अपराधी गिरफ्तार, कार्बाइन, दो कट्टा व 9 कारतूस बरामद

Spread the love

छपरा । लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट के मामले में वांछित आठ अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है और करीब आधा दर्जन से अधिक लूट कांडो का खुलासा की है । इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को दी ।

उन्होंने बताया कि अपराधियों को दो अलग – अलग जगहों से अपराधियों को गिरफ्तार किया गया ।उन्होंने कहा कि आठों अपराधियों की गिरफ्तारी काफी महत्वपूर्ण है और करीब आधा दर्जन से अधिक लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट के मामले का खुलासा हुआ है । उन्होंने कहा कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र से चार और मढौरा थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है ।

फोरलेन से चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उमधा- मेथवलिया फोर लेन वास्तु बिहार के पास से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया । इन अपराधियों ने तीन दिन पहले विशुनपुरा के एक गैस एजेंसी से एक लाख अस्सी हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था । इसके अलावा इन अपराधियों के खिलाफ नगर व मुफस्सिल थाना में आधा दर्जन से अधिक लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है ।गिरफ्तार अपराधी वहां वहां अपराध की योजना बना रहे थे । पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक शशिभूषण चौधरी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी । छापेमारी दल में पुअनि अरविंद कुमार, रामायण सोरेन, सअनि सतीश प्रसाद आदि शामिल थे । गिरफ्तार अपराधियों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उमानगर निवासी आनंद कुमार, नगर थाना क्षेत्र के बङा तेलपा मुहल्ले के निवासी चंदन कुमार सिंह, मुन्ना कुमार, विकास कुमार शामिल हैं ।

कार्बाइन के साथ चार अपराधी दबोचे गये

मढौरा थाना क्षेत्र के सीम रहिया गांव के पास अपराध की योजना बना रहे चार अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक कार्बाइन, कार्बाइन की पांच गोली, एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, घटना में प्रयुक्त मोबाइल व सिम बरामद किया । गिरफ्तार अपराधियों ने बनियापुर में पिछले दिनों आभूषण से लूट पाट किया था और मशरक लूट का प्रयास किया था । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर ओएसडी सह पुलिस निरीक्षक अरूण कुमार अकेला के नेतृत्व में छापेमारी की गयी । छापेमारी दल में मढौरा थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक राम बालेशवर राय, पुअनि श्रीचरण राम, अमनौर थानाध्यक्ष प्रभाकर पाठक, बनियापुर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार एसआईटी के पुअनि मनोज कुमार सिंह, मनीष कुमार आदि शामिल थे । गिरफ्तार अपराधियों में मढौरा थाना क्षेत्र के छोटा नौतन गांव निवासी मनीष कुमार, तरैया थाना क्षेत्र के मोहनी पूर्वी टोला निवासी नीरज कुमार, देवढी गांव निवासी नीतेश कुमार, अमनौर थाना क्षेत्र के हरिनारायण टोला निवासी यशवंत कुमार शामिल हैं । उन्होंने कहा कि मनीष कुमार के खिलाफ मशरक तथा बनियापुर में लूट व लूट के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज है ।

पुरस्कृत होंगे पुलिसकर्मी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आठों अपराधियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस पदाधिकारियों तथा जवानों को पुरस्कृत किया जायेगा । साथ ही गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल भी कराया जायेगा । इसके लिए आवश्यक निर्देश दिया गया है । इस इन अपराधियों का आपराधिक इतिहास एकत्र किया जा रहा है । इन अपराधियों से पूछ ताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है जिसके आधार पर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है ।

Ganpat Aryan

Web Media Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close
error: Content is protected !!